Wednesday 2 September 2009

ये ब्लोगर कौन हैं ? (परिणाम)

दोस्तों, आज हमें इस बात की बेहद प्रसन्नता है की,ब्लोगर पहचानों पहेली को सफलता पूर्वक संचालित कर इसे परिणाम के अन्तिम पड़ाव तक पहुंचकर आज विजेता को सामने ला रहें हैं, इस ब्लॉग की सफलता का पहला श्रेय श्री अलबेला खत्री को देना चाहूँगा, क्योकि, उन्होंने इस ब्लॉग में पूरी दिलचस्पी लेते हुए २,६००/- के पुरस्कार देने की घोषणा कर इस ब्लॉग को चर्चित किया! श्री अलबेला खत्री जी के हम दिल से आभारी हैं!








---------------------------------------------------------

हम उन सभी दोस्तों के भी आभारी हैं, जिन्होंने इस ब्लॉग से शुरू से नाता रखा और समय-समय पर अपने सुझाव से ब्लॉग को बेहतर बनने में अपना योगदान दिया! हम श्री अविनाश वाचस्पति, श्री समीर लाल, श्री एम् वर्मा, श्रीमती संगीता पुरी,सीमा गुप्ताजी, का आभार व्यक्त करते हैं!

--------------------------------------------------------
आज सभी दोस्तों से खास निवेदन है- आज की रात ब्लॉगवाणी पर जश्न की रात होनी चाहिए, खूब धूम मचनी चाहिए, जो इस ब्लॉग पर रोज आते रहें हैं उन सबको कसम है रात दो बजे तक कोई बिस्तर पर नहीं जाएगा,मैं आदेश नहीं दे रहा हूँ, अपनी एक माह की मेहनत का पुरस्कार मांग रहा हूँ, ....आप देंगे ना ?
आप सभी दोस्तों से -अगर आप शेरो - शायरी के अच्छे जानकार हैं तो आज की रात एक दौर चला दीजिये शायरी का ! कोई अच्छी कविता, ग़ज़ल, चुटकुले, जो भी आप जानते है, हमारे इस ब्लॉग पर प्रस्तुत कीजिये! आपका स्वागत है इस ब्लॉग पर! मैं शुरू से कहता आ रहा हूँ- प्यार दीजिये,प्यार, पाइए, यही इस ब्लॉग का मकसद है!











-------------------------------------------

आज हम आपके सामने दो-दो विजेताओं को ला रहें हैं, ये वो पल हैं जिसके लिए हम सभी ने एक माह तक इन्तजार किया है ! तो दोस्तों सबसे पहले हम ला रहे है १,५००/- की विजेता को, स्वागत करें इनका और करें बधाइयों की बौछार, ऐसी बौछार जिसे विजेता हमेशा याद रखे, ये पल ,ये घड़ी कभी ना भूल पाये!

तो इन्तजार ख़त्म.... भाग्यशाली विजेता का स्वागत करें....

----------------------------------------------------

ब्लोगर पहचान पहेली की १,५००/- की विजेता हैं.......

श्रीमती सीमा गुप्ता ..आपको बहुत-बहुत बधाइयाँ...!















सीमाजी, आपको बहुत-बहुत बधाई, शुभ कामनाएं, आज इस ब्लॉग पर आपकी रचनाओं का आगमन होना चाहिए एक नहीं, बारी- बारी से कई! जवाब में आपके लिए भी हमारे मित्र अपनी रचना प्रस्तुत करेंगें, हमें अविनाशजी पर भरोसा है ,

-----------------------------------------------------

अब बारी है १,१००/- के विजेता की...तो इस पुरस्कार को जीता है......











श्री अविनाश वाचस्पति ने (आपको भी बहुत-बहुत बधाई )



-------------------------------------------------

सीमा गुप्ता ने सबसे अधिक टिप्पणिया (कुल-४५) प्राप्त की हैं !

अविनाश वाचस्पति ने सबसे अधिक टिप्पणिया भेजी (कुल-१११)

-------------------------------------------------

श्री अलबेला खत्री जी,आपके पास तक पुरस्कार राशिः जल्द से जल्द भेजेंगे!

-------------------------------------------------

एक और सूचना आप सब को देनी है जिसे मैं टिपण्णी के द्वारा आप तक पहुँचा दूँगा , जश्न की समाप्ति के समय रात २ बजे तक! अंत में आप सभी का एक बार फ़िर से आभार!




----------------------------------------------

78 comments:

  1. १५००/- की प्रथम विजेता सीमा गुप्ता जी को ढेर सारी शुभ कामनाएं व बधाइयाँ!

    ReplyDelete
  2. पहेली के दुसरे विजेता श्री अविनाश वाचस्पति को ढेर सारी शुभ कामनाएं व बधाइयाँ आपको १,१००/-की राशिः का विजेता घोषित किया गया है !

    ReplyDelete
  3. सीमा जी और अविनाश जी को बहुत बहुत बधाई । अविनाश जी इतनी टिप्पणियाँ दे गये - वाह !

    ReplyDelete
  4. दोनो विजेताओं को बधाईयाँ और आपको भी इस बेहतर संचालन के लिए।

    ReplyDelete
  5. दोस्तों, केवल बधाइयाँ नहीं,इस ब्लॉग पर आकर कुछ दिल की बातें भी कर जाएँ, यहाँ कोई पराया नहीं, कोई बेगाना नहीं, सभी अपने है, अपने दिल का हाल बिंदास बयां कर जाएँ!

    ReplyDelete
  6. सीमा जी , अविनाश जी , अलबेला खत्री जी और आपको बहुत बहुत बधाई .. आपकी अगली सूचना का भी इंतजार है !!

    ReplyDelete
  7. बधाई ! बधाई !! बधाई !!!
    सीमा जी को असीम बधाई !
    अविनाश जी को अनन्त बधाई !
    सुरेश जी शर्मा जी को अपार बधाई !
    और सभी साथियों को अपरमपार बधाई !

    ____खुशियों का है मेला
    ____बधाइयों की है बेला
    ____मौसम है अलबेला

    मुबारक हो सब को समा ये सुहाना
    मैं खुश हूँ मेरे आंसुओं पे न जाना
    मैं तो दीवाना...दीवाना......दीवाना........हा हा हा हा

    ReplyDelete
  8. सुरेश जी
    सबसे पहले तो आपको अपार बधाई.
    आपने ही तो सबकी तस्वीर बनाई
    आपकी मेहनत का ही परिणाम था कि
    यह प्रतियोगिता लोकप्रिय हो पाई.
    इसलिये मानो न मानो सबसे पहले
    सुरेश जी को अपरम्पार बधाई

    ReplyDelete
  9. उसके बाद
    सीमा जी को बधाई.
    क्या जादू था जो
    आप इतनी टिप्पणी पाई
    हो सके तो हमारे हिस्से की
    भेज देना मिठाई
    एक बार फिर सीमा जी को
    बहुत बहुत बधाई

    ReplyDelete
  10. अलबेलाजी, आपके लिए-
    गर बह रहे हैं आंसू ,
    तो ये खुसी के आंसू हैं,
    इनमे प्यार है,निस्वार्थता का भाव है,
    ये ऐसे वैसे आँसू नहीं,
    इनमे गंगा की पवित्रता है,
    --------------------------------
    आप इस ख़ुशी की बेला में मुझे भी रूला दोगे क्या...?

    ReplyDelete
  11. वर्मा जी, बहुत रोकना चाह रहा हूँ,अपने आपको पर आपलोगों के प्यार ने तो रूला ही डाला , मैं कहाँ रखूं , आप सभी का इतना प्यार? मेरे दामन में तो इतनी जगह भी नहीं.....!

    ReplyDelete
  12. अब तो मै वाचस्पति जी की (सादर)
    खबर लूंगा
    मै तो इन्ही के घर के सामने
    एक घर लूंगा.
    आपकी टिप्पणियो ने
    हमारी टिप्पणियो की
    धज्जिया उडाई
    पर आपकी टिप्पणिया
    हमे तो बहुत भाई
    इसीलिये आपको
    दे रहा हूँ मै आज
    आपको दिल से बधाई.
    वाचस्पति जी को बधाई

    ReplyDelete
  13. सम्मान्य सीमा गुप्ताजी,
    एवं
    प्रिय अविनाश वाचस्पतिजी,

    कृपया आप अपना बैंक खाता क्रमांक और बैंक का नाम, शाखा सहित शीघ्र अति शीघ्र मुझे मेल करदें ताकि आपकी पुरुस्कार राशि तुरन्त प्रेषित की जा सके ।

    मेरा e mail पता है :

    info@albelakhatri.com

    albelakhatri@hasyahungama.com

    _______________आशा है आप सहयोग करेंगे.............पुनश्च बधाई !

    ReplyDelete
  14. सुरेश जी
    आपने जो प्यार बांटा है
    इस व्यापार मे तो
    कभी भी नही घाटा है
    दो लगाओ तो चार मिलता है
    साईकिल मांगो तो कार मिलता है
    इस व्यापार मे तो
    जीवन का सार मिलता है
    हम तो अभिभूत है
    आपके प्यार भरे आमंत्रण का
    इसीलिये आप ही सबसे बडे
    बधाई के पात्र है.

    ReplyDelete
  15. सीमा जी,अविनाश जी एवं अलबेला जी...तीनों को बहुत-बहुत बधाई

    ReplyDelete
  16. अविनाश भाई, कहाँ है आप ? मिठाई बाँटने के डर से छुप गए क्या?
    आ जाओ ..आ भी जाओ,
    तुम बिन न जी सकेंगे,
    तुम बिन न मर सकेंगे.
    आ जाओ, आ भी जाओ...!

    ReplyDelete
  17. 1100 मे 1100 मिलाईए
    हम सबको मिठाई खिलाईए
    वाचस्पति जी अब तो आईए

    ReplyDelete
  18. आया हूं भाई मैं आया हूं
    मिठाई खाता नहीं हूं पर
    खिलाने में ही आनंद पाता हूं।

    सुरेश जी की सिर्फ
    जाओ जाओ जाओ
    ही गूंज रही थी।

    पर मैंने सिर्फ
    ओ ओ ओ
    ही सुनी।

    इसलिए बंदा हाजिर है
    पप्‍पू पास हो गया।

    सीमा जी ने जीतने की
    तोड़ दीं सभी सीमाएं
    बिना मय के हमारी
    मंगलकामनाएं।

    अलबेला जी
    मेरे खाते हैं तीन
    तीनों नेटबैंकिंग से
    होते हैं ऑपरेट
    क्‍या सबके नंबर मेल कर दूं
    आप सब खातों को भर देंगे
    माल तर देंगे, तरबतर कर देंगे।

    ReplyDelete
  19. खबर आप लेंगे
    मैं तो सब ब्‍लॉगर्स को वर लूंगा
    आप खबर लेंगे
    मैं उन्‍हें खबरदार कर दूंगा।

    एम वर्मा जी आप मेरे घर के सामने घर लेंगे
    पर मैंने तो आपको अपने दिल में घर कर लिया है
    हम तो घर में भी घर कर लेंगे
    आपका स्‍वागत है
    दिल्‍ली दिलवालों की है।

    अभी एक कार्य में बुरी तरह व्‍यस्‍त हूं
    इसलिए कल शाम को पूरे धमाके के साथ
    उपस्थित होऊंगा।

    एक रचना सुरेश जी के पास भेजूंगा
    पप्‍पू की करतूत या करामात
    उसे वे खुद ही ब्‍लॉग पर पोस्‍ट करें
    पर सिर्फ कल शाम तक इंतजार करें।

    सबके प्‍यार का आभार कैसे प्रकट करूं
    आंखों के कोर गीले हो गए हैं
    आप सब का प्‍यार महसूस कर।

    ReplyDelete
  20. वाचस्पति जी,जल्दी आइये,१,१००/- के
    २,२००/- हो गए, और देरी का मतलब है,
    हम सब को ४४००/- की मिठाई खिलाइए !

    ReplyDelete
  21. अविनाश भाई, अलबेलाजी को क्यों परेशां कर रहे हो,
    अंगुली छूने की बात थी, पूरी कलाई पकड़ रहे हो ?

    ReplyDelete
  22. क्‍या ऊंगली
    क्‍या कलाई
    हम तो
    मिलेंगे
    गले भाई।

    ReplyDelete
  23. गले मिलना
    गले मिलना ही है
    गले पड़ना नहीं।

    मिठाई खाने वाले तो तैयार हों
    रुपये पैसे की न करें फिक्र
    मैं मिठाई की दुकान पर
    कर दूंगा खड़ा
    जिसको जितनी खानी हो
    जो जितनी खा सके
    पूरी आजादी रहेगी
    कोई सीमा नहीं रहेगी
    हां, सीमा गुप्‍ता जी जरूर होंगी
    वे भी तो मिठाई खा रही होंगी।

    ReplyDelete
  24. आपकी बातों से आँखें भर आई,
    इसी को प्यार कहते है अविनाश भाई !

    ReplyDelete
  25. सीमाजी की कुछ मजबूरियां हैं,उनसे फोन पर बात हुई है, वे भी हैं, अभिभूत, ख़ुशी से उनकी भी आँखें बह रहीं हैं बहुत ! वे आज ना आ पाएँगी, आपकी बधाईयाँ कल दामन में समेट ले जाएँगी

    ReplyDelete
  26. अभी तो आंखें भरी हैं
    हम आपका मुंह भी भर देंगे
    रसगुल्‍लों से तर कर देंगे
    फिर पूछेंगे सबसे
    बताओ तो जानें
    पहचानो तो मानें
    उस पर भी अलबेला जी
    एक पुरस्‍कार जरूर घोषित कर देंगे।

    ReplyDelete
  27. "कृपया आप अपना बैंक खाता क्रमांक और बैंक का नाम, शाखा सहित शीघ्र अति शीघ्र मुझे मेल करदें||"

    @ अल्बेला जी,
    लगे हाथ अकाऊँट पासवर्ड भी माँग लीजिए.......वहीं से पैसा निकाल निकाल कर पुरूस्कार बाँटने के काम आएगा:)

    ReplyDelete
  28. गणपति बाप्पा मोरिया
    गणपति बाप्पा मोरिया

    उड़न तश्तरी वाला बाबा जाग रिया के सो रिया
    गणपति बाप्पा मोरिया
    गणपति बाप्पा मोरिया

    टिप्पणियों में कविताई से वाचस्पति हिट हो रिया
    गणपति बाप्पा मोरिया
    गणपति बाप्पा मोरिया

    ReplyDelete
  29. @ अविनाश जी,
    आपके पास जो टिप्पणी मशीन है,यदि अच्छे दाम मिलें तो क्या आप उसे बेचना चाहेंगे? यदि नहीं भी बेचना चाहें तो कम से कम कुछ दिनों के लिए ही सही भाडे पे तो दे ही सकते हैं:)

    ReplyDelete
  30. seema ji aur avinash ji ko badhai inaam jeetne ke liye....
    aur apko itne acche sanchalne ke liye badhai...

    ....alnela khatri ji ko dhanyvad...

    12 baje hai...

    2 hours more to go.
    :)

    ReplyDelete
  31. हमारी तरफ़ से सीमा जी , अविनाश जी , अलबेला खत्री जी ओर बाकी पुरी टीम को सुरेश शर्मा जी ओर बाकी आयोजको को बहुत बहुत बधाई, अजी आप दो बजे तक कया हम दो दिन जागने को तेयार है.

    ReplyDelete
  32. मैं..समझ गया...ना तो सीमा जी को ना ही अविनाश भाई को नकद ईनाम में कोइ इंट्रेस्ट है..अलबेला जी...मेरा खाता नम्बर तैयार है..अभी बताता हूं..अरे मेल वेल छोडिये..मैं तो फ़ोन कर लेता हूं..अरे इत्ता खर्च तो किया ही जा सकता है.....आप कहोगे तो बाद में अविनाश भाई और सीमा जी को भी दे सकते है..कहिये क्या ख्याल है..

    ReplyDelete
  33. भाई डी,के शर्मा जी, आप तो अविनाशजी से उनकी तिजोरी की चाबी ही मांग रहें हैं, क्यों, उनका टिपियाने का खजाना खली करने का इरादा है क्या..?

    ReplyDelete
  34. राज भाटिया जी, आपका स्वागत है, हमें समीरजी और आपकी कमी खल रही थी, आप आये..बहार आई !

    ReplyDelete
  35. वाह जी वाह! सबको बधाई

    ReplyDelete
  36. Sabhi ko hamaari SHUBHKAMNA. par JASHN BLOGVANI par samajh men nahin aaya.
    hamen to is kaaran bhi samajh nahin aaya ki lagbhag 50 se aaspaas mail karne ke baad bhi hamaare BLOG ko abhi tak shamil nahin kiya gayaa.
    KHAIR.
    SABHI KO SHUBHKAMNAYEN.

    ReplyDelete
  37. राज भाटिया जी, आपका स्वागत है, हमें समीरजी और आपकी कमी खल रही थी, आप आये..बहार आई !

    ReplyDelete
  38. भाई कुमारेंद्रजी, आपकी पीडा हम तक पहुंची है,हमें अच्छा लगा आपने अपने दिल की बात बताई , आप का ब्लॉग भी ब्लोग्वानी पर शामिल होना ही चाहिए, आप हमारे मित्रों के संपर्क में आ गए हैं तो आपकी समस्या का समाधान भी होगा, मैं अविनाशजी से प्रार्थना करता हूँ इनकी समस्या सुलझाएं !

    ReplyDelete
  39. भाई सुनील जी, सुनील डोंगर तो सही है, पर आपने ये जालिम क्यों लगा रखा है ? हमारी समझ में नहीं आया, आप बताइए न, आप का स्वागत है इस ब्लॉग पर!

    ReplyDelete
  40. अभी डेढ़ घंटा और जागना है, क्या करून? चलो अविनाश पचीस पढ़ लेता हूँ-
    अविनाश वाचस्पति को बधाई! अविनाश वाचस्पति को बधाई!
    अविनाश वाचस्पति को बधाई! अविनाश वाचस्पति को बधाई!
    अविनाश वाचस्पति को बधाई! अविनाश वाचस्पति को बधाई! अविनाश वाचस्पति को बधाई! अविनाश वाचस्पति को बधाई!
    अविनाश वाचस्पति को बधाई! अविनाश वाचस्पति को बधाई!
    अविनाश वाचस्पति को बधाई! अविनाश वाचस्पति को बधाई!
    अविनाश वाचस्पति को बधाई! अविनाश वाचस्पति को बधाई!
    अविनाश वाचस्पति को बधाई! अविनाश वाचस्पति को बधाई!
    अविनाश वाचस्पति को बधाई! अविनाश वाचस्पति को बधाई!
    अविनाश वाचस्पति को बधाई! अविनाश वाचस्पति को बधाई!
    अविनाश वाचस्पति को बधाई! अविनाश वाचस्पति को बधाई!
    अविनाश वाचस्पति को बधाई! अविनाश वाचस्पति को बधाई!
    अविनाश वाचस्पति को बधाई!

    ReplyDelete
  41. आपलोग शर्मा रहे हो, तो मुझे ही कुछ कहना होगा-
    समुन्द्र की लहरें कभी,
    आसमान को न छू पायेगी,
    प्यार कभी न (पराई से ) करना दोस्त,
    जिंदगी रूठ जायेगी !

    ReplyDelete
  42. सीमा जी और अविनाश जी को बहुत बहुत बधाई ।

    ReplyDelete
  43. दोस्तों, आप सभी का आभार! आप अब आराम करें, मैं भी चला सोने..शुभ रात्रि!

    ReplyDelete
  44. समीर भाई, कहाँ रह गए थे आप? देखिये आपकी राह देखते हम अभी तक जाग रहे हैं!

    ReplyDelete
  45. नयी खबर देने के लिए और कितना जगाएंगे ..मैं तो चली सोने !!

    ReplyDelete
  46. सीमा गुप्ता जी और अविनाश जी को बधाईयों का जखीरा !

    ReplyDelete
  47. हम आए हैं देर से क्योंकि थी नाईट शिफ्ट
    जल्दी लाईए, कहाँ है हमारा हिस्सा-ए-गिफ्ट

    आखिर दो बार हमें पहचानना पड़ा था ना :-)

    बहुत बहुत मुबारक हो सीमा जी और अविनाश जी को यह बेला।
    अलबेला जी ने भी अनूठा कर दिया यह खेला
    लेकिन हैं हम उदास, मिला ना एक भी धेला

    ReplyDelete
  48. अकेले अकेले मत खाओ जी ।
    टिप्प्णीकारों को भी तो कुछ दिलाओ जी ।

    ReplyDelete
  49. बहुत अच्छे माल तो सीमाजी और अविनाशजी ले गये और सब बस देखते ही रह गये बधाई।

    ReplyDelete
  50. हमारी टिप्पणियाँ कहाँ गईं ...हम तो रोज़ ही टिपियाते थे ....? ज़रूर इन्हें गायब करवाने के पीछे विदेशी ताकतों का हाथ है

    ReplyDelete
  51. किसी कारण वश कल इस जश्न और ख़ुशी में शामिल नहीं हो सकी मगर आज आप सब की बधाई संदेश पढ़ कर ख़ुशी चार गुना बढ़ गयी है. ऐसा महसूस हो रहा है जैसे कभी पहली या दूसरी कक्षा में प्रथम आने पर हुआ करता था. माना की उम्र बढ़ गयी है....मगर ये चंचल मन कही न कही उसी बचपन को खोजता रहता है ......उन्ही खुशियों की तलाश करता है जो कभी एक खिलोने या टाफी से खुश हो जाया करता था.

    वही मन आज वही स्नेह भरा माहोल पा कर खुशियों की उन्हों बुलंदियों को छु रहा है जैसे. आदरणीय सुरेश जी की दिल से आभारी हूँ जिन्होंने अपने ब्लॉग पर मुझे मौका दिया और इस ख़ुशी का एक हिस्सा मेरे दामन में भी आ गया.

    regards

    ReplyDelete
  52. श्री अलबेला खत्री जी को हार्दिक बधाई जिनके योगदान से आज यहाँ एक समा बंध गया और सभी को ख़ुशी से झुमने का अवसर मिला.

    regards

    ReplyDelete
  53. तालियाँ तालियाँ तालियाँ तालियाँ तालियाँ तालियाँ तालियाँ तालियाँ तालियाँ तालियाँ ये तालियाँ आदरणीय अविनाश वाचस्पति जी के लिए जिनकी टिपण्णी ने सारे रिकॉर्ड तोडे और और वे विजेता बने. हार्दिक शुभकामनाओ के साथ

    regards

    ReplyDelete
  54. फिर उसी शाख़ पर"


    गीत कोई आज, यूँ ही गुनगुनाया जाए,
    शब्दों को सुर-ताल से सजाया जाए
    बेचैनियों को करके दफ़्न
    दिल के किसी कोने में,
    रागिनियों से मन को बहलाया जाए
    ख़ामोशी के आग़ोश से
    दामन को छुड़ा कर, ज़रा,
    स्वर को अधरों से छलकाया जाए
    शक्वों के मौसम को
    करके रुख़सत दर से
    मोहब्बत की चाँदनी में नहाया जाए
    उजालों के आँचल में
    सज कर सँवर कर
    आईने में ख़ुद से ही शरमाया जाए
    परदए-नाज़ो-अंदाज़
    उनको दिखलाकर,
    ख़िरामा ख़िरामा चल कर आया जाए
    बर्क़ को न देकर के
    ज़रा भी मोहलत,
    फिर उसी शाख़ पर नशेमन बनाया जाए


    (शक्वों = शिकायतों
    ख़िरामा = आहिस्ता
    बर्क़ = बिजली
    नशेमन = घोंसला )
    regards

    ReplyDelete
  55. अंत में सभी आदरणीय जनों का जिन्होंने यहाँ आकर हमारी ख़ुशी में शामिल होकर आज हमारा हौसला बढाया और अपने बधाई संदेश अंकित किये, दिल से आभार और शुक्रिया.
    regards

    ReplyDelete
  56. चलिए सीमा जी खुश हुई .. तो इतनी सुंदर कविता सबों को सुनने को मिली !!

    ReplyDelete
  57. एक और सूचना आप सब को देनी है जिसे मैं टिपण्णी के द्वारा आप तक पहुँचा दूँगा , जश्न की समाप्ति के समय रात २ बजे तक!
    अभी तक मैं इंतजार ही कर रही हूं !!

    ReplyDelete
  58. दोस्तों, रात १ बजकर ४५ मिनट तक हम जगे हुए थे,श्री समीरजी की टिपण्णी प्राप्त होने के बाद मैंने उन्हें जवाब दिया,फिर ये सोचकर की सभी अब सो गए होंगे , मैं भी सोने चला गया, पर शायद संगीता पुरी जी जागती रह गई, ! हम संगीता जी से माफ़ी चाहते है, हमारे कारन उन्हें कष्ट हुआ! संगीताजी, मैं वो सूचना अब दे रहा हूँ-
    मैं सभी से माफ़ी मांगते हुए ये बताना चाहता हूँ की, अब आगे इस ब्लोगर पहचान पहेली को मैं जारी नहीं रख पाऊंगा,क्योंकि, एक कार्टूनिस्ट होने के नाते मेरे पास समय का अभाव है, मैंने जब ये पहेली शुरू की थी तब मुझे ये पता नहीं था की इस पहेली के पीछे मेरे कई घंटे चले जायेंगे, और मेरा अपना कार्टून बनाने का काम प्रभावित हो जाएगा, बतौर कार्टूनिस्ट ही मैं अपनी रोजी-रोटी प्राप्त करता हूँ और इस पहेली को लाने के बाद मैं कार्टूनों के लिए समय नहीं निकल पा रहा हूँ,मनोरंजन के लिए तो ये पहेली ठीक है, आपसी प्रेम भी इसके द्वारा बढा पर मेरे काम में बाधा आने लगी,अगर सच कहूं तो ये पहेली मुझे नाम शोहरत तो दे सकती है पर मेरा मेरे परिवार का पेट नहीं पाल सकती, सो मुझे अपने कदम वापस खींचने पड़ रहे हैं, मैं श्री अलबेला खत्री समेत सभी दोस्तों से कहना चाहता हूँ- हो सके तो हमें माफ़ कर देना!

    ReplyDelete
  59. स्वागत है आपका सीमाजी और पाबलाजी
    प्रतीक्षा में सुरेश जी का मन था बावलाजी

    अब सब अपना अपना दिमाग लगाओ........
    और कोई बढ़िया युक्ति हो तो सुझाओ ........

    कैसे इस सिलसिले को और रोचक बनाया जाए.....
    और इसे एक हँसती गाती चौपाल बनाया जाए.......
    __
    _____
    सुझाव का स्वागत किया जाएगा
    और
    जो सुझाव
    स्वीकृत होगा
    उसे पुरुस्कृत भी किया जाएगा

    __आओ मिल जुल कर इसे और भी अच्छा बनायें
    ---सारे ब्लॉगर्स को एक ही जगह सस्नेह बुलायें

    ReplyDelete
  60. भाई सुरेशजी आपने तो हमें उदास कर दिया.......
    एक ही झटके में पूरा किस्सा खलास कर दिया...

    ये सच है कि आपका बहुत समय लगता है
    बदले में इस मेहनत के कुछ नहीं मिलता है

    लेकिन ये कोई भयंकर लाचारी नहीं है
    मर्ज़ है ,पर ला इलाज बीमारी नहीं है

    हम बात करेंगे........
    वार्तालाप करेंगे
    और
    और आपका ये प्रोग्राम किसी से स्पोंसर करवा देंगे........
    आपको पूरा नहीं तो आधा मुआवजा दिलवा देंगे.......

    सब तालों की चाबी अर्थ है
    अर्थ बिना सब व्यर्थ है
    ____________आप चिन्ता न करें...........
    हम साथ साथ हैं..........
    आपके लिए लाख लाख शुभ कामनाएं...........
    और
    धन्यवाद.............

    ReplyDelete
  61. waah avinash ji seema ji, aaj to maja aa gaya party sharty honi chahiye....
    meet

    ReplyDelete
  62. शर्मा जी घबराये नही
    शर्माये नहीं
    भरमाये नहीं
    बस हमें थरथराये हैं।

    ReplyDelete
  63. मैं तो कोई खुशखबरी सुनने के लिए जगी हुई थी .. मुझे पता होता कि दुखभरी खबर सुननी पडेगी .. तो जगने की क्‍या जरूरत थी .. खैर कोई बात नहीं .. पारिवारिक जबाबदेहियों को पूरा करना हमारी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए !!

    ReplyDelete
  64. आदरणीय सुरेश जी .....ये कैसी खबर दी है आपने.....हम तो निशब्द हो गये आपके इस निर्णय पर...ये तो सोचा ही नहीं था की कल की ख़ुशी कुछ पलो की होगी. जीवन यापन के लिए कमाना तो अनिवार्य है ही इसमें कोई दो राए नहीं है. फिर भी अगर कोई बीच का रास्ता निकलता हो तो एक बार सोचियेगा जरुर. सभी आपके साथ हैं.

    regards

    ReplyDelete
  65. श्री अलबेलाजी,अविनाशजी, संगीताजी और सीमाजी, कौन छोड़ना चाहेगा इतना प्यार,मान, सम्मान,पर इससे पेट की आग तो नहीं बुझेगी, मैंने बिना किसी लाग-लपेट के अपना पहलू रखा है, आप हमारी मजबूरियों को समझें, हम भी ये प्यार के रास्ते छोड़ना नहीं चाहते, पर छोड़ना ही होगा, ये हमारी मजबूरी है, मैंने आपलोगों का दिल दुखाया है, मैं आप सभी का अपराधी हूँ, आपकी अब जो सजा होगी भुगतने को तैयार हूँ!

    ReplyDelete
  66. प्रिय सीमा बहन,
    मैंने ये फैसला आज से तिन-चार दिन पहले ही कर लिया था, अगर मैं रूका हुआ था तो सिर्फ इसलिए की मुझे ३० ब्लोगों को पूरा करना था,इसे इसके अंजाम तक पहुंचा देना था, कल मैंने इस बात को जाहिर कर देना ठीक नहीं समझा था, क्योकि इससे कल की ख़ुशी में बाधा पहुँचती! एक बहन की खुशियाँ कैसे छीन लेता मैं? ऐसा तो बूरा से बूरा भाई भी ना करता,मैं आपका भी गुनाहगार हूँ, क्योंकि मैंने आपको भी अँधेरे में रखा, हो सके तो हमें माफ़ कर देना, और हाँ, मेरे हिस्से की मिठाई अपने किसी पास के भाई को खिला देना, हम समझेंगे हमने खा ली! अलविदा !

    ReplyDelete
  67. आदरणीय सुरेश जी....बहन भी कहा और साथ ही अलविदा भी??????????????? कल दिल तोड़ देने का दुःख था आपको और आज नहीं??????? आप अपना दायित्व निभाइए.....हम किसी भी काम आ सके तो भी कहियेगा..और हाँ अब मिठाई खाने का किसका दिल करेगा. !!!!

    regards

    ReplyDelete
  68. नन्ही लेखिका कि बड़ी वाली बधाइयाँ स्वीकार करें !!!!!
    मुझे दोनों से ट्रीट चाहिए, नन्ही नहीं, बड़ी वाली ट्रीट !!!
    :)))))
    yaaaaaaaaaaaaaaaaaaay!!!!!!!!!!!!!!!!!!!
    wooohoooooo !!!

    ReplyDelete
  69. विजेताओं को ढेर सारी बधाई...जो विजेता बनने से रह गए उनकी ढेर सारी हौंसला अफजाही....ये पहेली बहुत ही लोकप्रिय और कामयाब रही...इस से जुड़े सभी लोग भी बधाई के पात्र हैं...
    नीरज

    ReplyDelete
  70. द्स बज गये
    सुरेश जी को नही आना था ---
    आज ये तो भूल ही गया था

    ReplyDelete
  71. वर्मा भाई, मुझे माफ़ कर दो ! इतना भी प्यार ना दो की मैं सह न सकूं! आपकी जगह इस दिल में है ,हमेशा रहेगी,..देख लो, आवाज देकर, पास अपने पाओगे!

    ReplyDelete
  72. सुरेश जी गए कहां है जो आएंगे
    वे दिल में बसे हैं ऐसे कि निकालना
    चाहेंगे तो भी निकाल न पायेंगे
    वैसे निकालना कौन मरदूद चाहता है ?

    @ एम वर्मा
    आपको रोग लग गया है
    भूलने का या याद न रहने का
    वैसे अगर भूल ही गए तो
    याद क्‍यों आया
    इसका मतलब अभी रोग
    बीच में ही है
    गंभीर नहीं हुआ है।

    आप यादे योग किया कीजिए
    अलबेला जी करते हैं
    मैं भी करता हूं
    टिप्‍पणी करें वे जो
    यादे योग के बारे में
    अच्‍छी तरह जानते हैं।

    ReplyDelete
  73. seemaajiji, avinash ji ko hardik badhaiyaan |

    ReplyDelete
  74. aaj pehli baar ish blog par aane ka avsar parapat hua, jada to nhi dekh saka yaha but jo dekha wo hi samjhne ke liye kafi raha . seema ji ke alava oro ki bhi kuch batte padhi but seema ji ka parsanshak hu to jada tar unhi ka likha hua padh raha tha. suresh ji or seema ji ki kuch batte padhi, unki baate dekh kar sochne laga issi problem ki wajha se main bhi online nhi ho pata or yahi haal sab ka hai, aaj ki is bhag dod ki jindgi main hum apna sab kuch khtam karte ja rahe hai, (apni kuhsi apna .savasthya,aadi... )lekin suresh ji se kehna cahunga ki kirpya karke thoda bahut waqt nikal kar apni kuhsiya or apane dosto ki kuhsiyo par bhi dhiayan de, taki aapki or apke dosto ki thakan or tensan kam ho shke.. dosto ki kuhsiya humari presaniya kam karne me kafi had tak sahyak hoti hai.. biswas kare. aap sabhi mahanubhawo se anurodh karunga ki aaj se mujhe bhi apna dost samjhe or mere layak koi sewa ho to kirpiya karke mujhe sewa ka moka awasiya de. mujhe aati parsanta hogi aapke kisi kaam aa shka to.


    kirpiya mera naam or cell no kar le or sewa ka moka de

    Mukesh Garg
    09810613720

    ReplyDelete
  75. suresh ji jab aapne liye apne dosto ke dilo me itna pyar or saman peda kar hi diya hai to usko we log kiya aap bhi nhi buhla shakte, main sahi keh raha hu na?

    ReplyDelete
  76. vijetaoo ko badhiya deni buhl gaya tha uaske liye main aap sab se chma chata hu..

    seema ji or avinash ji ko dher sari badhiya or un sabhi ko bhi jinhone ish paheli me hisa liya.


    badhiya savikar kare........

    ReplyDelete